Android App उपयोग करते समय रहे सावधान वारना भारी नुकसान हो सकता है

हाल ही मे पाकिस्तान ने    SmeshApp  App  के सहारे भारत के सैनिक के सारे  information संग्रह कर लिया और पत्तानकोट हमले का साजिश रचा. 1000  सैनिको का   information  संग्रह किया है अब जा कर इस बात का खुलासा हुआ है.
हा जी हम आप को बता रहे है की  SmeshApp    एक App है जिस को डाउनलोड करते ही आप के  Mobile की सभी सूचना सर्वर पर चली जाती है और सर्वर मलिक आसानी से आप के सूचना  को Access कर सकता है.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mobileapps.smeshapp&hl=en
इसलिए App   का उपयोग पाकिस्तान ने भारत मे पटानकोट हमला के लिए किया था.हम आप को इसके सर्वर के बारे मे बता रहे है की इस का सर्वर जर्मनी मे है और पाकिस्तान से हॅंडल किया जाता है. इस का मालिक भी पाकिस्तानी है.
इस सर्वर पर आप के SMS ,Contact Details ,वीडियो,ऑडियो ,Alram,यानी की सभी टाइप की सूचना रहती है.
इस App  को डाउनलोड करने के लिए बहुत सारे Social वेबसाइट पर लाड़िकिया आप से मेसेज मे कहती है और आप इन के चक्कर मे आ कर डाउनलोड कर लेते है और अपने फोन की सभी सूचनाए दे देते है इनको.

एंड्राइड एप्लीकेशन हमें सोच समझकर यूज में लेना चाहिए क्योंकि आज के दिन में आए दिन इस तरह के एप्लीकेशन बने हुए हैं कि वह आपके डाटा हैक कर लाते हैं और फिर आपके अकाउंट से खिलवाड़ करते हैं आपके बैंक अकाउंट से पैसे भी कर सकते हैं एंड्राइड एप्लीकेशन आईफोन की एप्लीकेशन सिक्योरिटी में कुछ भी नहीं है इसलिए हम अपने पाठकों से अपील करते हैं कि आप ज्यादा से ज्यादा इस तरह के एप्लीकेशन से बचे और उपयोग में लो

 

यदि आपने कोई एप्लीकेशन डाउनलोड कर ली तो उस एप्लीकेशन से आपके मोबाइल पर अनेक प्रकार के विज्ञापन आना शुरू हो जाता है आपने गलती से भी किसी विज्ञापन पर क्लिक कर दी तो आपके मोबाइल का सभी डाटा चुरा ले आपको मालूम ही नहीं चलेगा हमारा डाटा कहां गया है बहुत ही शातिर दिमाग वाली यह काम करते हैं इसलिए आप सभी से मैं अपील करता हूं कि एंड्रॉयड फोन में नहीं आने वाली एप्लीकेशन का उपयोग ना करें

 

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply