बिहार के किसी भी सरकार ने पर्यटन के क्षेत्र में विकास नहीं किया

maxresdefault

अपना न्यूज़ आपको आज बिहार के पर्यटन के बारे में बता रहा है. आज तक बिहार में जितनी भी सरकार बनी है वो सरकार
बिहार में पर्यटन को बढ़ावा नहीं दिया है और अभी जो भी सरकारें बनती है वह भी बढ़ावा नहीं देती . बिहार में पर्यटन के काफी सारे स्थान हैं लेकिन कोई भी सरकार उन पर ध्यान नहीं देता है पर्यटन ही एक ऐसा क्षेत्र है जहां से राज्य को इनकम का स्रोत माना जाता है लेकिन बिहार सरकार उन पर ध्यान नहीं देती है. बिहार सरकार कब ध्यान देगी हम कुछ नहीं कह सकते हैं लेकिन आपसे हम जरूर अनुरोध करते हैं कि आप इस पोस्ट को शेयर करें ताकि बिहार गवर्नमेंट के कानों तक यह बात पहुंचे और पर्यटन को बढ़ावा दें .

बिहार में काफी सारा पर्यटन स्थल हैं जैसे बोधगया,नालंदा,वैशाली,अरेराज,मुजफ्फरपुर का गरीब स्थान,पटना का हनुमान मंदिर,नालंदा यूनिवर्सिटी आदि.

बिहार सरकार ने कभी भी पर्यटन का बढ़ावा नहीं किया है जो भी सरकारें हुई है वह इसके बारे में कभी भी ध्यान नहीं दिया है. जब पर्यटन यहां पर बैठेगा तो रोजगार की संभावनाएं बढ़ेगी.काफी सारे रोजगार बढ़ेंगे लेकिन बिहार सरकार इस पर ध्यान नहीं देती है.

पर्यटन का को बढ़ावा मिलेगा तो बिहार का विकास होगा. दुनिया में,भारत में बिहार का नाम होगा. लोग बिहार के संस्कृति के बारे में जानेंगे बिहार की पहचान बनेगी.

आज तक पर्यटन के नाम पर बिहार सरकार एक भी फंड नहीं निकालती है. बिहार के सरकार बिहार के पर्यटन के लिए अपना पिटारा कब खोलेगी.

तो आप लोगों से अपना न्यूज़ अपील करता है कि इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और बिहार सरकार को पर्यटन के प्रति जागरूक करें.

tear01 tear02 tear04 tear05 (1) tear05 tear06 tear07

बिना पर्यटन को बढ़ावा दिए बिहार आगे की तरफ नहीं बढ़ सकता है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.