एक बार फिर से बिहार की बेटी ने लहराया परचम, ‘मेडिकल’ टॉपर बन खुशबू झा ने किया बिहार का नाम रोशन

bihar-ki-beti-ne-banglore-me-pracham-lahraya-apnanews

एक बार फिर से बिहार की बेटी ने लहराया परचम, ‘मेडिकल’ टॉपर बन खुशबू झा ने किया बिहार का नाम रोशन

पटना :हर साल की भाती इस बार भी बिहार के लाल ने भारत मे नाम रौशन किया है. इस बार कोई लड़का न्ही बल्कि बिहार की बेटी है. बिहारी की बेटी खुशबू मिश्र झा ने मेडिकल टॉपर बन परचम लहराया है। जानकारी अनुसार बिहार के मधुबनी जिला बेनीपट्टी प्रखंड स्थित शिवनगर गांव की रहने वाली खुशबू को गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है। इस खबर की जानकारी मिलते हीं खुशबू को बधाई देने का तांता लगा हुआ है।

खुशबू के ससुर अयोध्यान नाथ झा ने बताया कि उन्हें अपनी बहू पर गर्व है। इस सफलता से जहां मिथिला का नाम रौशन हुआ वहीं बिहार की प्रतिभा ने फिर साबित किया कि उसमे दम है।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपने बेटे से अधिक पुत्रवधु पर गर्व है। उनके अनुसार उन्हें अपनी बेटी की शादी में पैसे खर्च नहीं करने पड़े जबकि आदर्श विवाह करने के कारण बेटे के विवाह में जमीन तक बेचनी पड़ी। वहीं अकौर निवासी शुंभू नाथ मिश्र ने अपनी बेटी की सफलता पर कहा कि उन्हें खुशबू पर गर्व है।

इस तरह का पायर शायदा किसी को ससुराल मे मिलता होगा.
जानकारी अनुसार राजीव गाँधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्त साइन्सस, कर्नाटका विवि के कृष्ण देव राय कालेज आफ डेंटल साइसेंस में खुशबू ने 200 में से 177 नंबर लाकर 88.50 प्रतिशत प्राप्त की है। खुशबू कहती हैं कि उनके इस सफलता के पीछे उनके परिवार वालों का हाथ है।
बताते चले कि अयोध्या नाथ झा पूर्व भाजपा नेता ताराकांत झा के छोटे भाई है.

इतने सारे पतिभा होने के वाजूद बिहार पिछरा हुआ है. इस का कारण बिहार की गंदी राजनीति है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.