पत्थरबाजी रोकने के लिए गोली चलाने वाले BSF जवान पर धारा 302 लगायी गयी जिसमे है मृत्युदंड तक का प्रावधान

RDESController

ये खबर उन लाखों जवानो के लिए एक सदमा हो सकती है जो अपना घर परिवार छोड़ कर केवल मातृभूमि के लिए अपनी वर्दी पहन कर निकल पड़े हैं . कश्मीर पुलिस उस BSF जवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रही है जिसने अंत तक चेतावनी देने के बाद भी ना मानने वाले पत्थरबाज के खिलाफ गोली चला दी .

 

माना जा रहा है सज़्ज़ाद हुसैन नाम के पत्थरबाज को जब BSF ने बार बार चेतावनी देते हुए वहां से चले जाने को कहा फिर भी वो अपनी जिद के कारण वहा से नहीं हटा . सूत्रों के अनुसार जवान को अंतिम समय में आत्मरक्षार्थ गोली चलानी पड़ी जिसके कारण वहा चेतावनी के बाद भी डटा रहा बारामुला जिले के चन्दूशा का 23 साल का सज्जाद हुसैन शेख मौके पर ही मारा गया . सज़्ज़ाद हुसैन के मरते ही वहां अफरातफरी मच गयी .

तमाम व्यापरिक संगठन घेरा बना कर सेना और सुरक्षाबलों का विरोध करने लगे , दुकाने बंद हो गयी और लोग धरना प्रदर्शन आदि करने लगे . कश्मीर की पुलिस ने अंत में गोली चलाने वाले BSF जवान के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम करते हुए धारा 302 लगाई और आगे की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी .  BSF की 38  वीं बटालियन के अधिकारी बताते हैं की उनके 3 वाहनों का काफिला मुख्यालय जा रहा था जिसे रस्ते में कुछ पत्थरबाजों ने घेर लिया . वहां भीषण पत्थरबाज़ी शुरू हो गयी और भीड़ ने BSf के हथियार छीनने का प्रयास किया . इसके बाद आत्मरक्षा में चलाई गयी गोली में सज़्ज़ाद हुसैन शेख मारा गया . जम्मू पुलिस और B S F अपने अपने बयान पर कायम है .

आपना न्यूज़ सदा से पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का पक्षधर रहा है . सेना और अर्धसैनिक बलों को भारत के अनमोल रत्न मानते हुए सुदर्शन न्यूज पत्थरबाजों के खिलाफ भी ऐसी ही गंभीर धाराओं में कार्यवाही की मांग करता है .

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.