आठ वजहों से महिलाओं अपने शराबी पति से ग्रस्त रहती है.

drink

एक शादी में शराबखोरी एक प्रेम-बस्टर है; वहाँ दर्द और कुछ नहीं का एक बहुत कुछ है। दुख केवल एक अन्य व्यक्ति के लिए छोड़ दिया जाता है, और यदि आप एक महिला हैं तो चीजें वास्तव में बदतर हो। शराब की लत के लोगों को बहुत लोग अपने प्रियजन की भावनाओं के प्रति असंवेदनशील बना देता है। वे केवल अपनी लत को खिलाने के लिए चाहते हैं।

1. भावनाओं पर टोल लेता है

एक शराबी व्यक्ति शायद ही कभी अपनी पत्नी या अपने बच्चों की जरूरतों के बारे में सोचता है। वह अपनी ही दुनिया में है और तरीके से हर दिन नशे में पाने के लिए और हर समय सोचता है। शायद ही कोई दिन जब वह चिल्लाना नहीं है और घर पर या यहां तक ​​कि अन्य स्थानों पर अपनी पत्नी और बच्चों का दुरुपयोग है।

2. बेवफाई

शराबखोरी बेवफाई को जन्म देता है और इस तरह के लोगों के बीच सबसे आम है। कई पुरुषों, शराब के प्रभाव में, तरीके कि शर्मनाक हैं काम करते हैं। एक दु: ख से त्रस्त पत्नी सिर्फ ऐसे समय में उसकी भावनाओं को संभालने में सक्षम नहीं है और वह इस क्षेत्र में सबसे अधिक चोट लगी है ज्यादा दबाव में है।

3. शारीरिक और भावनात्मक दुरुपयोग

महिलाओं को जो अपने शराबी पति से क्रूरता से पीड़ित हैं। वह घर के आसपास बातें फेंक रहे हैं और घर में आदेश देने के लिए एक बहुत ही अमानवीय ढंग से व्यवहार करता है। उन्होंने कहा कि केवल लोगों को जिस तरह से वह चाहता है में व्यवहार करने के लिए चाहता है। वह दो बार सोचना नहीं पड़ता से पहले वह अपनी पत्नी या बच्चों को मारता है।

4. बच्चों पर मनोवैज्ञानिक प्रभाव

यह केवल पत्नी जो अपने बच्चों के बाद लग रही है, कई बार के रूप में वह भी बच्चों को शांत करने के लिए है। वह उन्हें संभाल करने के लिए है या किसी और यहां तक ​​कि बच्चों के रूप में कई बार उनके बचपन में काफी प्रभावित हैं यह नशे में धुत्त पिता जो उन्हें पीटा गया है।

भावनात्मक आघात है कि एक औरत को ऐसे समय के दौरान माध्यम से चला जाता जबरदस्त है और बस एक दर्शक जो असहाय है, फिर भी बहुत दर्द में जब वह अपने बच्चों को उनके पिता का शिकार होने से देखता है।

5. वित्तीय संकट

हाँ, वहाँ हमेशा घर में पैसे के लिए एक की जरूरत है। जो भी घर में छोड़ दिया है शराबी पति से दूर ले जाया गया है एक बोतल खरीदने के लिए या बार में पीने के लिए। परिवार की जरूरतों को हमेशा नजरअंदाज कर रहे हैं और कई बार कोई पैसा खाना खरीदने के लिए है। दर्द है कि एक माँ के माध्यम से चला जाता है असहनीय है, और वहाँ के रूप में दुरुपयोग और पिटाई के घर में चल रहा है, वहाँ गड़बड़ी का एक बहुत घर में हर दिन है।

6. कोई कमाऊ सदस्य

बेशक, एक शराबी व्यक्ति एक नियमित आय के रूप में कोई भी काम पर एक नशे चाहता भी नहीं है। तो वह या तो अपने दोस्तों या अपनी पत्नी से भीख माँग रहा है, तो वह काम कर रहा है। वह भी अपने पीने के लिए काम करना चाहता है कभी नहीं और हमेशा घर से पैसे चुरा रहा है या एक पेय पाने के लिए घर में ही बातों से बेचता है।

7. कोई सामाजिक जीवन

हाँ, एक शराबी व्यक्ति एक सामाजिक जीवन के रूप में वहाँ कोई दोस्त या रिश्तेदार हैं नहीं है। एक जो सबसे अधिक ग्रस्त पत्नी यहाँ है। वह पार्टियों या घटनाओं पर आमंत्रित किया है नहीं के रूप में वह उसके साथ उसके पति पाने के लिए और एक दृश्य बना सकता है, और यही वजह है कि हर कोई उसे बचा जाता है। यह बच्चों को भी अक्सर स्कूल में छेड़ा जाता है के रूप में कई मुद्दों के लिए और पड़ोसियों के द्वारा होता है।

8. अकेला महसूस

पत्नी ही सदस्य हैं, जो घर, बच्चों, एक काम और उसके पति को देखने के बाद किया है। बदले में क्या वह हो जाता है अकेलापन और हानि की भावना है। वहाँ अवसाद राज्य का एक प्रकार है कि घर में करघे और किसी को खुश नहीं छोड़ता है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.