हामिद आंसारी , आमीर ख़ान ,शरुख ख़ान को अपना न्यूज़ का खुला चुनौती, अंदर ज़रूर पढ़े …..

rohingya-muslim

अपना न्यूज़ हामिद अंसारी ,आमिर ख़ान, शरुख ख़ान को खुला चुनौती देता है वो आपने आपको देश भक्त साबित कर सकते है वो भी अपने अनुसार. आज से कुछ समय पहले की बता. ये लोग बोल रहे थे की भारत रहने की जगह न्ही है. भारत से जाने की बात कर रहे थे. तो आज इन से अपना न्यूज़ बोल रहा है की ये बंगलादेश के बॉर्डर पर जाए और रोहिंग्या मुसलमानों से बोले की भारत रहने की जगह नही है तुम लोग यहा मत आओ . तब सभी लोग समझ पाएँगे की ये तीनो हिन्दुस्तानी है. इन तीनो ने कुछ दिन पहले ही बोला था की हम एक आच्छे देश भक्त है और मुझे कुछ भी बोलने का हक है. सही कहा था इन लोगो ने.

यदि ये लोगो आपना न्यूज़ का चुनौती स्वीकार करते है तो उनको सलाम करेंगे. ये लोगो आपने बात पर कायम रहेते है. यदि स्वीकार न्ही करते है तोगैर हिन्दुस्तानी समझेंगे .

 

रोहिंग्या कौन हैं?

म्यांमार की बहुसंख्यक आबादी बौद्ध है. म्यांमार में एक अनुमान के मुताबिक़ 10 लाख रोहिंग्या मुसलमान हैं. इन मुसलमानों के बारे में कहा जाता है कि वे मुख्य रूप से अवैध बांग्लादेशी प्रवासी हैं. सरकार ने इन्हें नागरिकता देने से इनकार कर दिया है. हालांकि ये म्यामांर में पीढ़ियों से रह रहे हैं. रखाइन स्टेट में 2012 से सांप्रदायिक हिंसा जारी है. इस हिंसा में बड़ी संख्या में लोगों की जानें गई हैं और एक लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं.

बड़ी संख्या में रोहिंग्या मुसलमान आज भी जर्जर कैंपो में रह रहे हैं. रोहिंग्या मुसलमानों को व्यापक पैमाने पर भेदभाव और दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है. लाखों की संख्या में बिना दस्तावेज़ वाले रोहिंग्या बांग्लादेश में रह रहे हैं. इन्होंने दशकों पहले म्यांमार छोड़ दिया था.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.