सत्याग्रह शताब्दी समारोह में आ रहे राहुल, स्वागत वाले होर्डिंग से बापू ही गायब

DSC_7433-717x1024

स्वामी सहजानद सरस्वती सामाजिक न्याय मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित कुमार सिंह ने प्रेस बयान जारी कर कहा है की कांग्रेस पार्टी हमेशा ‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी’ के नाम का इस्तेमाल करती है. देश को आजादी मिलने के 70 साल बाद भी कांग्रेस ने बापू के नाम पर सिर्फ सियासत करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 17 अप्रैल 2017, सोमवार को पटना में चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष की स्मृति में आयोजित स्वतंत्रता सेनानी सम्मान समारोह में भाग लेने पटना आ रहे हैं. उनके आगमन को लेकर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर होर्डिंग-पोस्टर लगाए गए हैं. लेकिन इन होर्डिंग्स में से ‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी’ ही गायब हैं.

रोहित सिंह ने कहा कि इस बात की जितनी निंदा की जाए वो कम है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश की आजादी में महात्मा गांधी और उनके चंपारण सत्याग्रह का बेहद महत्वपूर्ण योगदान है. लेकिन पटना में प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा लगाए गए पोस्टर इस बात को प्रमाणित करते हैं कि राहुल गांधी और उनकी पार्टी को बापू से कितना प्रेम है. सिंह ने इस घटना पर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी से स्पष्टीकरण की मांग की है.

गौरतलब है कि बिहार में महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह का शताब्दी समारोह मनाया जा रहा है. इस क्रम में सोमवार को राजधानी पटना में देशभर के करीब 3000 स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में शामिल होने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी समेत गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आयेंगे. इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पटना दौरे को लेकर बिहार के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. कांग्रेस उपाध्यक्ष के बिहार दौरे को लेकर उनके स्वागत में पार्टी ने राजधानी पटना में जगह-जगह बैनर-पोस्टर भी लगाए हैं.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.