मिथिला स्टूडेंट युनियन का 21 जनवरी को विशाल छात्र प्रदर्शन, बिहार यूनिवर्सिटी का शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ही बुरा बर्ताव लाखों विद्यार्थियों का कीमती समय बर्बाद हो रहा है.

5c6aa022-b9f7-4a9b-af80-d2f5fd4314f3

आपको बताते चलें कि बिहार यूनिवर्सिटी का विद्यार्थियों के प्रति बहुत ही बुरा बर्ताव को रहा है बिहार  यूनिवर्सिटी का  परीक्षा आयोजन करवाने का कोई भी तरीका नहीं है कोई भी काम समय पर नहीं होता है नहीं परीक्षा की तिथि समय निकल पाती है और ना ही परीक्षा समय पर हो पाता है यहां तक विद्यार्थियों का पंजीकरण भी समय पर नहीं हो पाता है 2 साल की डिग्री  मिलने  में विद्यार्थियों को 3 साल से अधिक लग जाते हैं फिर भी उनको डिग्री नहीं मिल पाता है. इसके कारण विद्यार्थी का कीमती समय बर्बाद हो रहा है सरकार भी इस व्यवस्था को सही करने में नहीं लगी हुई है विद्यार्थियों को सरकारी जॉब में अप्लाई करने का समय नहीं मिल रहा है.

90521d1d-6c3d-49d0-8b75-c7f0a7da3751

अंत में बिहार के विद्यार्थियों को आगे आना पड़ रहा है. बिहार यूनिवर्सिटी काफी समय से इसी तरह काम कर रही है यहां पर विद्यार्थियों का सुनने वाला कोई भी नहीं है. इसी के सिलसिले में मिथिला स्टूडेंट युनियन 21 जनवरी छात्र प्रदर्शन करने जा रहा है इस प्रदर्शन में काफी से काफी संख्या में विद्यार्थी भाग ले रहे हैं. यह प्रदर्शन मुजफ्फरपुर के आम गोला के पास होने जा रहा है अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थी इस प्रदर्शन में भाग ले और शिक्षा व्यवस्था को सही करें.

मिथिला स्टूडेंट युनियन 21 जनवरी को आप तमाम छात्र के हित के लिए सत्र मे अनियमिता सहित 11 सुत्रीय माँग को ले कर विशाल छात्र प्रदर्शन करने जा रही हैं जो आमगोला ओरिन्ट क्लब से शुरु हो कर अघोरिया बाजार – एल एस कॉलेज होते हुए बिहार यूनिवर्सिटी पहुचेगी आप तमाम छात्र- छात्राएं अपने अधिकार के लिए जरुर इस आंदोलन का हिस्सा बने ताकि आपका अपना और अपनो 3 साल की डिग्री 3 साल मे मिल सके
जिससे आपका किमती 2 साल बर्बाद होने से बच सके.

यह खबर मिथिला स्टूडेंट यूनियन के सदस्य अभिषेक कुमार ने दिया है

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.