छठ के त्यौहार पर परिवार से मिलने की उम्मीद ना हारे। अभी भी नई दिल्ली से चलने वाली ट्रेनों में 400 से ज्यादा सीटें खाली हैं।

Picture

बिहार में छठ पूजा सबसे बड़ा त्योहार है। बिहार के लोग पूरी दुनिया में कही पर भी हो पर छठ पूजा में अपने घर अवश्य जाना चाहते हैं. लेकिन कई बार ट्रेनों में टिकट ना मिल पाने की वजह से उन्हें शहर में ही छठ पूजा करनी पड़ती है। हर साल की तरह इस बार भी बिहार जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हो गई. भीड़ को देखते हुए और लोगों की सुविधा के लिए भारतीय रेल ने कई सारी स्पेशल ट्रेनें  चलाईं हैं लेकिन उनमें भी टिकट नहीं मिल रहा है छठ का त्योहार जो है।

लेकीन आप फ़िकर मत करे। आप अपने परिवार से मिलने की उम्मीद ना हारे. हम आपके लिए अच्छी खबर खौज के लाए है. अभी भी नई दिल्ली से चलने वाली दो ऐसी ट्रेन है जिनमें 400 से भी ज्यादा सीटें खाली हैं।

 

नई दिल्ली से पटना जाने के लिए:

NDLS DBG SPL(04064) नाम की एक ट्रेन है जिसमें खबर लिखते समय तक स्लिपर कोच में 9 नवंबर के लिए 409 सीटें खाली हैं। यह ट्रेन यह सिर्फ शुक्रवार को चलती है। इस ट्रेन के थर्ड एसी में भी 35 सीटें और 2A में 24 सीटें खाली दिख रही हैं।

अगर आप दीवाली के बाद छठ पूजा मे घर जाना चाहते हैं तो यह ट्रेन आपके लिए बहुत ही अच्छी ट्रेन है। NDLS DBG SPL(04064)ट्रेन नई दिल्ली से 11:00 बजे दिन में खुलती है और पटना जंक्शन पर आपको सुबह 4:15 बजे पहुंचा देगी।

नई दिल्ली से वाराणसी जाने के लिए:

NDLS BSB SPL(04074) में स्लिपर में 9 नवंबर को 409 में सीटें खाली हैं। इसमें थर्ट एसी में 93 और सेकेंड एसी में 46 और फर्स्ट एसी में 6 सीटें खाली दिखाई दे रही हैं।

NDLS BSB SPL(04074) ट्रेन नई दिल्ली से शाम को 15:30 बजे खुलती है और सुबह 7 बजे आपको वाराणसी जंक्शन पहुंचा देगी। इस ट्रेन की मदद से भी आप बिहार जा सकते हैं क्योंकि वाराणसी जंक्शन से बिहार के लिए कई गाड़ियां आपको मिल सकती हैं।

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.